इस नवरात्री में एक छोटा सा गुप्त महाउपाय आपके दाम्पत्य जीवन की परेशानी का हो जाएगा अंत |

नवरात्री में एक छोटा सा गुप्त महा उपाय आपके दाम्पत्य जीवन की परेशानी का हो जायेगा अंत

जय श्री कृष्णा अगर आप विवाह या विवाह सम्बन्धी किसी चीज से अत्यधिक परेशान हैं। या आप प्रेम विवाह करना चाहते हैं तो यहां पर आप लोगों के लिए एक प्रयोग शीघ्र विवाह के लिए बता रहे हैं | शादी तो हो गयी पर प्रेम की कमी है। वैवाहिक जीवन में सुख नहीं है जीवन साथी को लेकर यदि संतुष्ठि नहीं है। चाहते तो हम बहुत कुछ थे पर जो मिला उससे मन व्यथित है | आज का प्रयोग आपके लिए है, क्योंकि आपको ख़ुशी देना हमारा धर्म भी है और कर्म भी।

इस ब्लॉग में जो भी हमसे जुड़ता है उसके अच्छे भविष्य के लिए और उसकी सुख शांति के लिए हम दिल से हमेशा यही चाहते है की वो हमारे उपाय करे जिससे उसे उस चीज का 1000 प्रतिशत नहीं लाख प्रतिशत रिजल्ट प्राप्त हो | इसलिए हम कुछ नया कुछ अलग कुछ अद्भुत लेकर आपके सामने आ जाते हैं तो चलिए आपको बताते हैं कुछ अनोखे प्रयोग।

सबसे पहले आप सभी माताओं बहनों से एक प्रश्न पूछना चाहता हूँ नवरात्रियों में स्त्रियाँ अपनें घर में देवी मां की स्थापना करती हैं पर कितना खुद का श्रृंगार करती हैं ? क्योंकि जब घर की देबी ही श्रृंगार के बिना रहेगी तो उस घर में कैसे सुख आएगा? कैसे प्रेम आएगा ? कैसे बरकत आएगी?

हमेशा सुहागिन स्त्रियों को सिन्दूर लगाकर, विंदी लगाकर, आलता और मेहँदी लगाकर, पायल, चूड़ी पहनकर ही माँ का पूजन करना चाहिए ऐसा करने से आपके जीवन में प्रेम रोमांस और खुशियाँ बरकरार रहती है |

आज छोटा सा उपाय जो आपके दाम्पत्य जीवन को बहुत ज्यादा बलवान कर जायेगा 

आपको तीन बरगद के पत्ते लेने हैं उन्हें आपको हल्दी वाले पानी से धो लेने है जब वह पूर्णतः सूख जाये तो उनके ऊपर आपको चावल की तीन ढेरी बनानी है|

  1. एक ढेरी लाल रोली से रंगकर बनायेंगे
  2. दूसरी ढेरी हल्दी से रंगकर पीले चावल बनायेंगे
  3. तीसरी ढेरी (सिन्दूर जो हनुमान जी को चढ़ता है) उससे रंगकर यानीं की ऑरेंज कलर की बनायेंगे।

अब इन तीन ढेरियों को माँ दुर्गा की मंदिर में चढ़ा देना है | लेकिन उससे पहले एक ढेरी के ऊपर रखनी है आपको सुपारी, एक ढेरी के ऊपर लौंग और एक ढेरी के ऊपर रखना है कपूर (ध्यान रखने योग्य बात किसी के ऊपर कुछ भी रख सकते हैं कोई जरूरी नहीं है)  

माँ को अर्पित करने के बाद यह प्राथना जरूर मन ही मन करना है कि आपके जीवन में प्रेम खुशियां सुख समृद्धि शांति हमेशा बरकरार रहे आपके घर में आपके रिश्ते दिन प्रतिदिन मजबूत होते चले जाए | माँ शक्ति जिस तरह शिव की अर्धांगनी हैं अर्थात उनका आधा अंग हैं, उनकी शक्ति हैं | वैसे आप भी अपने पति की शक्ति बनें उनका आधा अंग बनें और उनकी सबसे प्रिय बनें | दाम्पत्य जीवन को बहुत ज्यादा बलवान करने के लिए यह छोटा सा उपाय पर बहुत जबरदस्त आपके जीवन में बदलाव लायेगा |

प्रेम विवाह के लिए उपाय 

अगर आपका मन है की आप केवल उसी एक इंसान से विवाह करें जिससे आप प्रेम करते हैं तो आप एक छोटा सा उपाय नवरात्री में जरूर कर ले किसी भी दिन कर सकते है कोई बाध्य नहीं है।

माँ दुर्गा जी के मंदिर में जाइएगा नों लाल चूड़ियाँ ले लीजियेगा और उसे आप पीले रंग के धागे से बाँध दीजियेगा। और यदि संभव हो तो माँ के हाथों में चूड़ी को पहना दीजियेगा अथवा पंडित जी से बोल कर पहनवा दीजियेगा। लेकिन उसके साथ साथ आप माँ के चरणों में सर रखकर अपने प्रेम विवाह के लिए अनुग्रह जरूर करियेगा घर आकर एक घी का दीपक प्रज्वलित करियेगा और माँ के सामने बैठकर अपनी मनोकामना बोल दीजियेगा आपका कार्य शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण हो जायेगा।

डिस्क्लेमर:

इस पोस्ट में लिखी गयी लेख बिभिन्न मतों, धार्मिक ग्रंथों, ऋषि, मुनि, पूर्वजों पर आधारित है | रत्नज्ञान ब्लॉग की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी किसी भी क्षतिपूर्ति के लिए |

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url