यदि पितृ दोष से हैं परेशान तो ज्योतिषाचार्य गौरव के द्वारा बताए गए 4 आसान उपाय अवश्य करना प्रारंभ कर दें।

Pitra Dosh Ke Aasan Upay: एक ऐसा दोष जिस घर में पाया जाए तो उस घर में कलह, आपसी सामंजस्य, आपसी मतभेद, पारिवारिक मतभेद, रोग दोष इत्यादि का आमंत्रण होना ही पितृ दोष कहलाता है. पितृ दोष जिस भी जातक के कुंडली में होता है वह प्रायः नौकरी, व्यवसाय, संतान, गृह कलह से परेशान ही रहता है इसलिए हर लोगों को जिन्हे सामान्य लक्षण इस तरह से दिखाई देते हैं तो पितृ दोष से संबंधित उपाय समय रहते अवश्य कर लेना चाहिए.

यदि_पितृ_दोष_से_हैं_परेशान_तो_ज्योतिषाचार्य_गौरव_के_द्वारा_बताए_गए_4_आसान_उपाय_अवश्य_करना_प्रारंभ_कर_दें_।

लाख पूजा पाठ कर लीजिए फिर भी कोई काम नहीं बन रहा है परिवार में कोई न कोई बीमार ही रहता है इत्यादि पितृ दोष के प्रमुख लक्षण होते है. पितृ दोष के बहुत ही सरल उपाय करके आप पितृ दोष से निजात कैसे पा सकते हैं, इस आर्टिकल को पढ़ कर आप समझ जाएंगे. रत्नज्ञान वेबसाइट के द्वारा एक अन्य लेख पितृ दोष क्या होता है और पितृ दोष के लक्षण एवं उपाय पढ़ सकते हैं.

एक महत्त्वपूर्ण बात *पितृ दोष के इस उपाय को करने से वे लोग जिनके कुंडली में पितृ दोष है, उनको तो राहत मिलेगा ही और साथ ही साथ वे लोग भी कर सकते हैं अपनी इच्छा से जिन लोगों की कुंडली में पितृ दोष है या नहीं.

यदि पितृ दोष से हैं परेशान तो ज्योतिषाचार्य गौरव के द्वारा बताए गए 5 सरल उपाय अवश्य करना प्रारंभ कर दें: Pitra Dosha Ke Aasan Upay:

यदि कुंडली में आपने किसी विद्वान, पुरोहित को दिखाया है और उन्होंने पितृ दोष बता दिया है तो आप बिल्कुल भी नहीं घबराएं. बहुत से लोग ऐसे हैं जो कुछ लोभी लोगों के चक्कर में पड़कर पितृ दोष के नाम पर पूजा पाठ करवा लेते है फिर भी फायदा नहीं मिल पा रहा है तो बिलकुल भी आप मत घबराएं इस आर्टिकल के स्वयं से किए जाने वाले 4 आसान उपाय आप सभी लोगों के लिए ज्योतिषाचार्य गौरव के द्वारा बताया गया है. जो आप लोग कर सकते हैं. *पितृ दोष का यह उपाय किसी यज्ञ से कम नहीं है इसलिए निसंकोच मन से करना आज से ही प्रारंभ कर दें.

आइए जानते हैं पितृ दोष के 5 सरल उपाय (Pitra Dosha Ke 5 Aasan Upay)

1.पहली रोटी गाय को

ऐसा माना जाता है गाय के अंदर सभी देवी देवता का निवास होता है, इसलिए ही गाय को गौ माता भी कहते हैं. घर में सुबह या शाम जब भी खाना बने तो सबसे पहले पहली रोटी गाय के लिए माताएं बहनें अवश्य निकाल कर रख लें और भोजन परिवार के किसी सदस्य को देने से पहले यदि संभव हो तो गाय को खिलाना प्रारंभ कर दें. गाय को पहली रोटी देने से समझो की आपने सभी देवी देवता का स्मरण कर लिए और इस उपाय को लगातार करने से कितना भी ज्यादा पितृ दोष से संबंधित अशुभ फल मिल रहा हो तो धीरे - धीरे खत्म होने लगेगा और इतना ही नहीं गाय को रोटी खिलाने से सभी ग्रहों के अशुभ फल समाप्त हो जाते हैं.

2.अंतिम रोटी कुत्ते को

पितृ दोष से मुक्ति के लिए अंतिम रोटी कुत्ते को अवश्य देना चाहिए. ध्यान रखने योग्य बात यदि संभव हो तो दोनो टाइम खाना बनने के बाद एक रोटी कुत्ते के लिए अवश्य बचाएं. अगर कुत्ते का रंग काला है तो और भी फायदा होता है क्योंकि कुत्ते को रोटी देने से पितृ दोष से तो मुक्ति मिलती ही है और साथ ही साथ और कर्जे से मुक्ति, शनि की साढ़े साती, ढैया, संतान सुख इत्यादि के लिए बहुत अच्छा उपाय है.

3.पक्षियों के लिए दाना

धार्मिक ग्रंथों में पशु पक्षियों को दाना देने से संबंधित उपाय को करने का बहुत ही अधिक महत्व बतलाया गया है. पक्षियों को दाना डालने से पितृ दोष से मुक्ति शीघ्र ही मिल जाती है क्योंकि ऐसा माना जाता है जब तक पित्रों की आत्मा को शांति नहीं मिलती है तब तक पशु पक्षीं के रूप में इस पृथ्वी पर भ्रमण करते रहते हैं इसलिए पक्षियों के लिए ज्वार, गेहूं के दाने, मूंग की दाल, चना की दाल इत्यादि दे सकते है परंतु इन सभी को देने से पहले अवश्य ही भीगा दे एक दिन पहले तभी दे जिससे पक्षियों को खाने में समस्या न हो. साथ ही साथ किसी पात्र में पानी अवश्य रखें क्षत पर. इस उपाय को करने से पितृ दोष से तो मुक्ति मिल जाती है और पितरों का आशीर्वाद शीघ्र मिलने लगता है और राहु, बुध, केतु, शनि, सूर्य देव के शुभ फलों की प्राप्ति होने लगती है.

4.चींटी के लिए आटा

हर घर में जब चींटी बढ़ने लगे तो समझ जाइए आपके लिए सतर्कता का संकेत है. इसलिए चींटियों को आटा डालना प्रारंभ कर दे. इस उपाय को करने से पितृ दोष से शांति मिलने लगेगी. और कुछ दिन बाद देखेंगे की चींटी खुद गायब होना प्रारंभ हो जाएंगी.

निष्कर्ष

ज्योतिषाचार्य गौरव की हमेशा से यही सोच रही है कि लोगों के मन को सकारात्मक करना और अमीर गरीब सबको ध्यान में रखकर कोई भी ज्योतिष उपाय लिखे जाते है. क्योंकि अमीर के लिए कोई भी उपाय हो वह करना सरल है लेकिन कोई माध्यम वर्ग के लोग हैं उनके लिए अधिक पैसे लगाकर उपाय करना संभव नहीं हो पाता है.

आशा करते हैं कि पितृ दोष उपाय से संबंधित लेख - "यदि पितृ दोष से हैं परेशान तो ज्योतिषाचार्य गौरव के द्वारा बताए गए 4 आसान उपाय अवश्य करना प्रारंभ कर दें" पढ़कर आप सभी लोगों को अच्छा लगा होगा. अंत में यही कहना चाहेंगे कि मन में विश्वाश रखकर पितृ दोष के ये 4 सरल उपाय करके आप अपने जीवन में पॉजिटिव परिणाम पा सकते है इसलिए शीघ्र ही करना शुरू कर दें.

डिस्क्लेमर: रत्नज्ञान वेबसाइट के द्वारा लिखी गईं लेख किसी भी प्रमाणिकता और सटीकता का दावा नहीं करता है. और न ही किसी क्षतिपूर्ति के लिए रत्नज्ञान वेबसाइट जिम्मेदार होगा. हालांकि लोगों के द्वारा पितृ दोष का यह उपाय करने पर सकारात्मक परिणाम प्राप्त हुए हैं जो आप लोग अपनी स्वेच्छा से कर सकते हैं. हमारी यह लेख जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url