बिल्ली के रास्ता काटने का मतलब, उपाय एवम वैज्ञानिक कारण क्या है। आखिर क्यों रूक जाते हैं, लोग जब बिल्ली रास्ता काट देती है।

billi ke rasta katne ka matlab, Upay, Vaigyanik Karan: ज्योतिषशास्त्र में कुछ जानवरों का रोना, आपस में दो बिल्लियों का झगड़ना, बिल्ली का रास्ता काटना बहुत ही अशुभ माना गया है. जानवरों का संबंध किसी न किसी ग्रह से माना जाता है.

बिल्ली_के_रास्ता_काटने_का_मतलब_,_उपाय_एवम_वैज्ञानिक_कारण_क्या_है_।,_आखिर_क्यों_रूक_जाते_हैं_,_लोग_जब_बिल्ली_रास्ता_काट_देती_है_।
बिल्ली के रास्ता काटने का मतलब, उपाय एवम वैज्ञानिक कारण

कभी कभी जब हम लोग किसी शुभ काम से कहीं जा रहे होते हैं तो अचानक से बिल्ली आती है और रास्ते काट देती है. फिर हम लोगों के मन में तरह तरह के प्रश्न आने लगते है. कि आखिर में बिल्ली रास्ता क्यों काट दी एवं बिल्ली रास्ता काट दी तो क्या करना चाहिए इत्यादि तरह के अन्य प्रश्न आते ही होंगे.

बिल्ली के रास्ते काटने का मतलब शुभ होता है अथवा अशुभ और बिल्ली रास्ता काटने का वैज्ञानिक कारण एवं उपाय जाने के लिए यह लेख पूरा अवश्य पढ़े. इस आर्टिकल में बहुत ही अच्छे तरीके से आप सभी लोगों के बिल्ली के रास्ता काटने संबंधित सभी शंकाओं का समावेश किया गया है.

आइए जानते हैं, कि बिल्ली रास्ता काटने का मतलब उपाय एवम वैज्ञानिक कारण क्या है। क्यों रूक जाते है, लोग जब बिल्ली रास्ता काट देती है.

बिल्ली यदि रास्ता काट दे तो क्यों नहीं जाना चाहिए|Billi Rasta Kat De To kyon Nahi Jana Chahiye|

बहुत से लोग बिल्ली पालते भी हैं शौक में इसलिए बहुत अपशगुन तो नहीं कहा जा सकता है. हालांकि यदि आप किसी काम से कहीं जा रहे हैं तो बिल्ली रास्ता काट जाए तो कुछ न कुछ विकार मन में आ जाना लाजमी है. ऐसा कोई नहीं है जिसके जीवन में ऐसी घटनाएं होती न हो, शास्त्रों के अनुसार बिल्ली राहु का संकेत मानी जाती है. ज्योतिष के मतानुसार राहु एक छाया एवं अशुभ ग्रह होने के कारण अशुभ माना जाता है, और इन्हीं कारणों से यदि बिल्ली रास्ता काट जाए तो कदापि नहीं जाना चाहिए.

धर्म कर्म में आज भी लोग दैनिक जीवन में छोटी - छोटी घटनाओं जैसे बिल्ली रास्ता काट जाए तो लोग यात्रा ही नहीं करते हैं. आखिर में क्या सच में बिल्ली रास्ता काट जाए तो नहीं जाना चाहिए?

इस घटना से आप खुद समझ जाएंगे कि बिल्ली का रास्ता काटना कितना शुभ और कितना अशुभ है?

हमारे एक प्रिय मित्र है जो इस तरह की बातों में अटूट विश्वास रखते है. एक बार हमारे साथ यात्रा कर रहे थे अचानक बिल्ली रास्ता काट दी. फिर क्या वह यात्रा कैंसल करने को सोचे. मैं बहुत असमंजस में पड़ गया और मैने खुद इसकी जानकारी हासिल करना चाहा. कुछ लोग बिल्ली के रास्ता काटने को सिर्फ और सिर्फ ढोंग, भ्रांतियां समझते थे. परंतु इस तथ्य को इतने लोग फॉलो करते थे कि खुद यकीन नहीं हो पा रहा था कि यह मन का भ्रम है या हकीकत.

कुछ समय पश्चात एक लड़का साइकिल से जा रहा था अचानक बिल्ली रास्ता काटने ही जा रही थी कि साइकिल से वह लड़का लड़खड़ा कर गिर गया, और उस लड़के का हाथ टूट गया. वहां खड़े लोगों से पूछा कि कैसे क्या हुआ लोगों ने बताया कि बिल्ली रास्ते से जा रही थी अचानक साइकिल के नीचे आने वाली थी लड़का लड़खड़ा के गिर गया.

बिल्ली रास्ता काटे तो यह उपाय अवश्य करें|Billi Rasta Kat De To Kya Kare|

बिल्ली के रास्ता काटने पर अक्सर लोग डर जाते हैं. खासकर तब जब किसी जरूरी काम से कहीं जा रहे हों. ऐसे में मन में तरह - तरह के नकारात्मक ख्याल मन में आते है. क्योंकि उनके मन में यह प्रश्न जरूर आता है, कि बिल्ली रास्ता काटे तो क्या करें? इसको अनहोनी से जोड़ कर देखते हैं. यहां तक कि बहुत से लोग वापस पुनः घर की तरफ लौटकर आ जाते है. मैं आप सभी लोगों को कुछ महत्वपूर्ण टिप्स बताने वाला हूं, जिसको पढ़कर आप सभी को इस बात का जवाब मिल जाएगा कि बिल्ली रास्ता काटे तो क्या करें.

नोट- बिल्ली रास्ता काटे तो आप नीचे दिए हुए उपाय में से कोई एक कर सकते हैं, तत्पश्चात यात्रा पुनः प्रारंभ कर सकते है.

1. राहु के मंत्र का मन में जप

राहु का संबंध बिल्ली से होने के कारण जब बिल्ली रास्ता काट जाए तो आप जप कर सकते हैं. राहु के मंत्र ओम रं राहुवे : नमः का जप करें और फिर आगे को बढ़ें.

2. हाथ की उंगली से कट का निशान

जब बिल्ली रास्ता काट दे तो अपने दाहिने हाथ की अंगूठे के बगल वाली उंगली से ❌ का निशान बना दे. ऐसा करने से बिल्ली के रास्ता काटने पर अशुभ प्रभाव कम हो जाता है. यह बहुत ही सरल और कारगर उपाय है.

3. जय माता दी का जप

जब कभी आवश्यक कार्य जैसे इंटरव्यू, शादी विवाह खोजने, ऑफिस जा रहे हों तो यदि बिल्ली रास्ता काट दे तो मन ही मन देवी भगवती का सुमिरन करके जय माता दी का जप कम से कम ग्यारह बार अवश्य करें.

4. इष्ट देव का ध्यान

जो भी आपके इष्ट देवता या फिर देवी हों तो उनका मन में ध्यान करें और अपने कार्य को पूर्ण होने एवं कोई बाधा न हो यात्रा में सौप दे. इस प्रकार निसंदेह बिल्ली रास्ता काट दे तो भी कोई अशुभ प्रभाव आप पर नहीं पड़ेगा.

5. श्री रामचरित मानस का चौपाई पढ़ें

कहते हैं को कि राम चरितमानस इस कलयुग में जीने का आधार है, और उसकी एक एक चौपाई जीवनोपयोगी है. जब कभी भी घर से बाहर निकलते हैं यदि बिल्ली रास्ता काट दे, तो घबराए नहीं तुरंत ही श्री राम चरित मानस के इस चौपाई- "चलत विमान कोलाहल होई, जय श्री रघुबीर कहत सब कोई" को पढ़ते हुए निकल जाए आपका यात्रा मंगलमय होगा और जिस काम से जा रहे हैं प्रभु के स्मरण मात्र से ही सब मंगल ही मंगल होगा.

बिल्ली के रास्ता काटने का वैज्ञानिक कारण|Billi Rasta Katne Ka Vaigyanik Karan|

कहते हैं इंसान के अंदर जितनी समझ होती है उतना जानवरों के अंदर नहीं और जानवरों की सुरक्षा करना हम लोगों का परम दायित्व भी है. बिल्ली रास्ता काट जाए तो वैज्ञानिक कारण क्या है इसके पीछे आइए जानते हैं.

बिल्ली एक छोटी और नाजुक होने के कारण कहा जाना चाहिए और कहा नहीं जाना चाहिए इन सभी बातों का पता नहीं होता है. इसलिए ही इसको धर्म से जोड़कर देखा जाता है. जिससे कि बिल्ली को कोई नुकसान न पहुंचे.

कभी कोई मच्छर को मारकर अफसोस किया है, लेकिन जब किसी कारणवश बिल्ली को चोट इंसान के द्वारा पहुंच जाए तो हम सभी हिंदू धर्म में धर्म कर्म से जोड़ कर देखते हैं.

बिल्ली का मुख्य आहार चूहा होता है. चूहा इंसान के फसल, कपड़े इत्यादि नुकसान कर देता है. अतः चूहे के शिकार में बिल्ली इधर उधर दौड़ती रहती है. इसलिए पहला कारण यह है कि बिल्ली के रास्ता काटने का वैज्ञानिक कारण यह है कि चूहे के शिकार के कारण प्लेग होने का डर होता है. और लोग रूक जाते है.

जीव - जंतु, जानवर पर्यावरण को साफ स्वच्छ करने में अर्थात प्रदूषण को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है. इसलिए सदियों से यह प्रथा चली आ रही है, कि किसी भी जीव जंतु को सताना नहीं चाहिए. अब आप खुद सोचिए कि यदि आपका अज्ञानतावश बिल्ली से टकराव हो जाए तो बिल्ली बचेगी? इसलिए ही बिल्ली को सुरक्षित करने के लिए इस तरह के नियम बनाए गए है.

निष्कर्ष

प्रिय पाठकों इस वेबसाइट का उद्देश्य है, कि आप लोगों को समय - समय पर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करना. प्रस्तुत आर्टिकल "बिल्ली के रास्ता काटने का मतलब उपाय एवं वैज्ञानिक कारण क्या है। क्यों रूक जाते हैं, लोग जब बिल्ली रास्ता काट देती है" में हर एक बातों को स्पष्ट रूप से बिना किसी दुविधा के बताने का प्रयास किया गया है, और साथ ही साथ बहुत ही सरल उपाय बताया गया है, कि बिल्ली के रास्ता काटने पर क्या करें जिससे की कोई अनहोनी न हो.

आशा करते हैं "ज्योतिषाचार्य गौरव जोकि RATNGYAN- Complete Knowledge of Indian Astrology के संपादक हैं" के द्वारा लिखी गई लेख जिसमे समाहित है, बिल्ली रास्ता काट दे, तो क्यों नहीं जाना चाहिए एवं बिल्ली रास्ता काटे तो क्या करें साथ ही साथ बिल्ली के रास्ता काटने का वैज्ञानिक कारण के बातें में बहुत ही सटीक जानकारी प्रदान की गई है, को पढ़कर आप सभी लोगों को अच्छा लगा होगा. कृपया इस जानकारी को अधिक से अधिक लोगों तक शेयर करें जिससे लोगों को बिल्ली के रास्ता काटने से संबंधित उपाय को कर सकें.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url