31 मई को बुधदेव के गोचर से बनेगा 3 राज योग, माता लक्ष्मी की कृपा इन 4 राशियों पर बरसेगी, 14 दिनों तक खास लाभ होगा |

Mercury Transit May 2024 - 31 मई को बुधदेव मेष राशि से वृष राशि में गोचर करेंगे। वृष राशि में बुध, गुरु, शुक्र और सूर्य के संयोग से कई राजयोग बनने के कारण इन राशि को होगा बंपर लाभ।

31_मई_को_बुधदेव_के_गोचर_से_बनेगा_3_राज_योग_,_माता_लक्ष्मी_की_कृपा_इन_4_राशियों_पर_बरसेगी_,_14_दिनों_तक_खास_लाभ_होगा_|
बुध गोचर राशिफल मई 2024 (Budh Gochar Horoscope May 2024)

बुध गोचर राशिफल मई 2024 (Budh Gochar Horoscope May 2024)

ज्योतिषशास्त्र में बुधदेव को सुख समृद्धि वाणी, बुद्धि, विवेक एवं धन का कारक ग्रह माना गया है। बुध ग्रह मई महीने के अंत में राशि परिवर्तित करने जा रहे हैं एवम 31 मई को दोपहर में 12:20 बजे शुक्रदेव की राशि वृष में एंट्री करेंगे तत्पश्चात दिनांक 14 जून 2024 तक वृष राशि में उपस्थित रहेंगे। बताते चले इसी राशि में पहले से ही सूर्य, शुक्र और वृहस्पति उपस्थित हैं।

बुधदेव के शुक्र की राशि में गोचर (Transit of Mercury in the zodiac sign of Venus) करने से 4 चमत्कारिक संयोगों बन रहे हैं।

  1. सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य राजयोग निर्माण करेंगे।
  2. बुध और शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होगा। 
  3. शुक्र-गुरु के संयोग से गज लक्ष्मी नामक राजयोग का निर्माण होगा। 
  4. बुध, गुरु, सूर्य और शुक्र के साथ आने से चतुर्ग्रही राजयोग भी बनेगा। 

इस प्रकार 14 दिनों तक कुछ राशियों के लिए बहुत ही खास रहने वाला है। भौतिक सुख- सुविधाओं में वृद्धि होगी। हर क्षेत्र में सफलता की सीढ़िया चढ़ने के योग हैं।

अब आइए जान लेते हैं, कि बुधदेव के वृषभ राशि में गोचर करने से किस राशियों की चमकेगी किस्मत ?

1. वृषभ राशि

जब चार ग्रह एक साथ हो और शुभ स्थिति में हो तो राजयोग से चतुर्ग्रही राजयोग का निर्माण होता है 31 मई को वृषभ राशि वालों का सोया हुआ किस्मत चमक जाएगा, व्यापारिक स्थिति बेहतर होगा और प्रत्येक काम में भाग्य का साथ मिलेगा। धन धान्य में बढ़ोत्तरी होगी आमदनी के स्तोत्र बनेंगे। गवर्नमेंट सेक्टर में कार्यरत लोगों के प्रमोशन भी हो सकता है एवं जो लोग नौकरी के तलाश में हैं उनको अच्छे इनकम के साथ नौकरी का आफर मिलेगा।

2. कन्या राशि

बुधदेव के गोचर करने से बनने वाले 3 राजयोग के कारण कन्या राशि वालों को मुनाफा होगा। जिंदगी में कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। खर्च और आय के मध्य संतुलन देखने को मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा धन संबंधित समस्याओं से निजात पाएंगे। यदि कोई कार्य अधिक समय से रुका है तो बिना किसी विघ्न-बाधा के कार्य पूरा होगा । जो लोग व्यापार से जुड़े हैं उनको काफी मुनाफा होगा। स्टूडेंट को इंटरव्यू, परीक्षा इत्यादि में मनचाहा परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं।

3. धनु राशि

शादी, विवाह में आ रही अड़चनें खत्म होंगी।आर्थिक संबंधित मामलों में भाग्यशाली सिद्ध होंगे। धन-धान्य संग्रह माता लक्ष्मी जी की कृपा से भरा रहेगा। इनकम में सुधार होगा। संतान के तरफ से गुड न्यूज से मिलेंगे। परिवारजनों के साथ धर्म स्थल की यात्रा के योग बनेंगे। इस अवधि में पर्सनेलिटी में निखार आएगा जिसके कारण लोगों के आकर्षण के केंद्र बनेंगे।

4. मकर राशि

बुधदेव के गोचर करने से मकर राशि के जातकों को कुछ खास लाभ होने वाला है। नौकरी से जुड़े लोगों को पदोन्नति मिलेगी रुका हुआ इंक्रीमेंट भी मिलने की प्रबल संभावना है। जो जातक नौकरी की तलाश में हैं उनको नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है। दांपत्य जीवन सुखमय होगा और एक दूसरे का सहयोग भी मिलेगा। इस अवधि में धन संचय भी खूब करेंगे और घर में धार्मिक कार्यक्रमों के तरफ भी झुकाव बढ़ेगा।

निष्कर्ष

प्रिय पाठकों, आशा करते हैं कि ज्योतिषाचार्य गौरव के द्वारा लिखी गई लेख "31 मई को बुधदेव के गोचर से बनेगा 3 राज योग, माता लक्ष्मी की कृपा इन 4 राशियों पर बरसेगी, 14 दिनों तक खास लाभ होगा।" को पढ़कर अच्छा लगा होगा और बुध के शुक्र की राशि में गोचर (Transit of Mercury in the zodiac sign of Venus) पर वृष राशि, धनु राशि, कन्या राशि और मकर राशि को क्या लाभ होगा यह भी सही और सटीक जानकारी हासिल कर लिए होंगे। यदि इस लेख से संबंधित कोई अन्य जानकारी आपके पास है या फिर आपका व्यक्तिगत सवाल है तो संपर्क करके पूछ सकते हैं।

डिस्क्लेमर: इस लेख का आशय यह है कि इंटरनेट के माध्यम से आप लोगों धार्मिक ग्रंथ, ज्योतिष, राशिफल इत्यादि की जानकारी देना है। ध्यान रखें रत्नज्ञान वेबसाइट के माध्यम से प्रस्तुत लेख किसी भी तरह के सटीकता या प्रमाणिकता का पुष्टि नहीं करता है। अतः जानकारी मात्र के लिए है।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url