शनि देव 29 जून से इन 4 राशियों की बढ़ाएंगे मुश्किल, साढ़े तीन महीने संभल कर चलें।

शनिदेव दिनांक 29 जून दिन शनिवार को कुंभ राशि में वक्री अर्थात बहुत जल्द ही शनिदेव के उल्टी गति शुरू होने वाली है। आपको बता दें कि हिंदू पंचांग के अनुसार शनि महाराज 29 जून से लेकर 15 नवंबर तक कुंभ राशि में उल्टी चाल चलेंगे।

शनि देव29 जून से इन 4 राशियों की बढ़ाएंगे मुश्किल, साढ़े तीन महीने संभल कर चलें

शनि_देव_29_जून_से_इन_4_राशियों_की_बढ़ाएंगे_मुश्किल_,_साढ़े_तीन_महीने_संभल_कर_चलें_|


ज्योतिष विद्वानों का मानना है, कि शनिदेव के उल्टे चाल करीब साढ़े तीन महिनें तक रहने के कारण मेष, वृषभ, मकर, कुंभ  राशि के व्यक्तियों को मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। अतः इन राशियों को इन दिनों में बहुत ही फूंक फूंककर कदम रखना चाहिए।

1. मेष राशि

शनि देव के वक्री होने की वजह से मेष राशि के जातकों को धन हांनि एवं प्रत्येक कार्यों में कलेश उत्पन्न होगा। रोजगार में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। इतना ही नहीं दांपत्य जीवन में भी मतभेद बढ़ सकता है। इस अवधि में सेहत का विशेष ख्याल रखें, अन्यथा बीमार पड़ सकते हैं।

2. वृषभ राशि

शनिदेव के की उल्टी गति के कारण वृष राशि के लोगों का कार्यस्थल पर अनबन बना रह सकता है जिसके कारण तनाव का माहौल बना रहेगा। इस अवधि में व्यापार में भारी नुकसान हो सकता है। कुल मिलाकर नौकरी एवं व्यापार दोनों में निराशाजनक परिणाम मिलेंगे।

शनि को तुरंत खुश करने के उपाय। Shani Ko Turant Khush Karne Ke Upay।

 शनि मंत्र क्या है एवं शनि मंत्र जाप विधि और शनि मंत्र के फायदे | Shani Mantra | Shani Mantra Ke fayde | Shani Mantra Jaap Vidhi |

3. मकर राशि

शनिदेव के वक्री होने से मकर राशि के जातकों की समस्याएं बढ़ती ही जाएंगी और आर्थिक हानि हो सकता है। जो लोग व्यापार से जुड़े हैं उनको बहुत ही ज्यादा हानि होने की संभावना है। इस अवधि में मकर राशि वालों को पुरानी बीमारियां उभर सकती हैं खासकर बुजुर्ग एवं बच्चों को ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि इस समय सेहत पर भी बुरा असर देखने को मिल सकता है।

4. कुम्भ राशि

शनिदेव के उल्टे चाल के कारण कुंभ राशि वाले लोगों को शरीर एवं मानसिक कष्टों से गुजरना पड़ सकता है। रिश्तों में मधुरता नहीं देखने को मिलेगी अपयश की स्थिति पैदा होगी। इस अवधि में धन की क्षति एवं मनोबल कमजोर हो सकता हैं।

नोट - इस लेख से संबंधित वीडियो आप हमारे यूट्यूब चैनल ~ Mahakaal Gyan Kendra पर भी देख सकते हैं।

निष्कर्ष

आशा करते हैं, रत्नज्ञान वेबसाइट के माध्यम से ज्योतिषाचार्य गौरव के द्वारा लिखी गई लेख शनि देव 29 जून से इन 4 राशियों की बढ़ाएंगे मुश्किल, साढ़े तीन महीने संभल कर चलें आप सभी लोगों को पढ़कर पता चल गया होगा कि कौन कौन से राशियों के लिए शनि वक्री होने पर दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। और साथ ही साथ यह भी पता चल गया होगा कि कब से शनि वक्री हो रहे हैं वर्ष 2024 में और कब तक शनि के उल्टे चाल का प्रभाव रहेगा। अंत में इतना जरूर कहना चाहूंगा कि शनि जब वक्री हो तो दान, अच्छे कर्म, और शनि आरती, दशरथकृत शनि स्तोत्र का पाठ अवश्य करना चाहिए।

डिस्क्लेमर: इस लेख में दी हुई जानकारी पूरे तरीके से धर्म, विद्वान के मतानुसार पर लिखा गया है। कृपया याद रखें रत्नज्ञान वेबसाइट किसी भी सटीकता या प्रमाणिकता का दावा नहीं करता है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url